बुधवार, 12 फ़रवरी 2020

सावधानी हटी कि आपके साथ दुर्घटना घटी.

सावधानी हटी कि आपके साथ दुर्घटना घटी.
सावधान रहें - सुरक्षित रहें.

        जनसामान्य को ठगने व लूटने के जो नये-नये तरीके अपराधियों द्वारा ईजाद किये जा रहे हैं । उनमें जहाँ भी आपकी सावधानी हटी कि आपके साथ दुर्घटना घटी. और तब आपके जान व माल दोनों की सुरक्षा खतरे में पड सकती है । यहाँ हम आपको क्राईम ब्रांच के पोलिस कमिश्नर द्वारा दी गई सुरक्षा जानकारी से अवगत करवा रहे हैं जिसके अनुसार-


Click & Read Also-



        यदि आप कहीं बस या ट्रेन के सफ़र में जा रहे हों तो सहयात्री के रुप में आपसे परिचय बढाकर आपको जहरमिश्रित खाने-पीने की वस्तु देकर आपको लूटा जा सकता है जिससे आपको बचना आवश्यक है, इसके अलावा भी इस दौरान यदि आपके पास कोई भिखारी आकर खाना मांगे तो आप भूलकर भी उसे खाना देने की गल्ति ना करें वरना ये दरियादिली आपके लिए मुसीबत बन सकती है ।

        आजकल ऐसे ट्रैंड भिखारियों के गैंग चल रहे हैं जो आपसे खाना मांगते हैं और ज्यों ही उनका कोई सदस्य उस में से कुछ खाता है वो मुंह से झाग निकालते हुए तड़पने का नाटक करने लग जाता है फिर उस गिरोह के अन्य सदस्य आपसे मारपीट पर उतारु हो जाते हैं और पुलिस केस में फ़ंसाने की धमकियां देते हैं । इसमें इनकी सेटिंग वहां के पुलिस वालों से भी होती है और वे आप से जबरन एक मोटी रकम वसूल कर सकते हैं । इसलिये अच्छा होगा कि आप बचा हुआ खाना किसी कुत्ते को डाल दें लेकिन भूलकर भी ऐसे भिखारियों को न दें ।

        दूसरे यदि आप रात में गाड़ी चला रहे हैं और कोई आपके WINDSCREEN पर अंडा फेंक दे तो कार की जांच के लिए गाडी रोकें नहीं और ना ही गाडी के  वाइपर संचालित करते हुए किसी भी तरह का पानी विंडस्क्रीन पे ना डालें,  क्योंकि अंडे के साथ मिश्रित पानी दूधिया बन जाता है जो आपकी दृष्टि को 92.5% तक के लिए ब्लॉक कर देता है । फिर आपको मजबूरन गाडी को सड़क के किनारे लगाकर रोकना पड़ता है जहाँ आप पहले से घात लगाकर बैठे अपराधियों के चंगुल में फँस जाते हैं । यह इनकी ऐसी तकनीक है जिसका प्रयोग आजकल हाईवे पर अपराधिक गिरोहो द्वारा बहुतायद में किया जा रहा है । अतः कृपया अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को भी सतर्कता से संबंधित यह जानकारी अवश्य शेअर करें ।

Click & Read Also-





लूटपाट का एक और दिलचस्प तरीका इस वीडिओ में भी अवश्य देखें-


                

कोई टिप्पणी नहीं:

ऐतिहासिक शख्सियत...

पागी            फोटो में दिखाई देने वाला जो वृद्ध गड़रिया है    वास्तव में ये एक विलक्षण प्रतिभा का जानकार रहा है जिसे उपनाम मिला था...